IND Vs AUS: T20 वर्ल्ड कप में भारत से ऑस्ट्रेलिया क्यों नहीं जीत पाया

chandan Prajapati
5 Min Read
IND Vs AUS

IND Vs AUS T20 World Cup 2024: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मुकाबला में भारत के खिलाफ़ ऑस्ट्रेलिया की जीत के आसार बहुत कम होते हैं क्योंकि अब तक हुए IND Vs AUS के बीच मुकाबले में अधिकतर भारत की ही जीत हुई हैं।

IND Vs AUS T20 World Cup

IND Vs AUS T20 World Cup 2024: T20 वर्ल्ड कप 2024 के चलते सभी देशों की टीमें ICC मेन्स T20 World Cup 2024 में हिस्सा ले रही है इस खेल में भारत की क्रिकेट टीम खेल रही है तो ऑस्ट्रेलिया अपनी टीम को लेकर आगे बढ़ रही है। लेकिन इन दोनों टीमों के बीच मुकाबला जब भी हुआ है तब जीतने की आशंका अधिकतर टीम भारत की होती है ऐसा क्यों है? आईए जानते हैं इस आर्टिकल के माध्यम से संपूर्ण जानकारी विस्तार से।

IND Vs AUS
IND Vs AUS Image Source: Google

T20 वर्ल्ड कप 2024 में खेले जा रहे IND Vs AUS के बीच मुकाबले में 24 जून की रात बहुत इंटरेस्टिंग रही जिसमें भारत के क्रिकेट टीम के सभी खिलाड़ियों का प्रदर्शन और एक तरफ ऑस्ट्रेलिया की क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों का प्रदर्शन बहुत ही रोमांचक देखने को मिला।

यह भी देखेंSonakshi Zaheer’s के मैरिज रिसेप्शन में पहुंचे सलमान

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अब तक मैच

अब बात करते हैं हम नेशनल क्रिकेट टीम IND Vs AUS के बीच मुकाबला की तो आपको बता दे की भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अब तक कुल 31 मैच देखे गए हैं जिम सबसे शानदार प्रदर्शन टीम इंडिया का रहा क्योंकि अब तक हुए इन सभी मैच में सबसे अधिक मैच टीम भारत ने जीते हैं।

ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच हुए कुल 31 मुकाबले में से ऑस्ट्रेलिया के क्रिकेट टीम मात्र 11 मैच ही जीत पाई जबकि 19 मैच टीम इंडिया ने अपने नाम किया और ऑस्ट्रेलिया भारत के बीच मुकाबले में अपना रिकॉर्ड दर्ज किया।

31 मैच में से 19 भारत ने जीते और 11 मैच टीम ऑस्ट्रेलिया ने जीते हालांकि एक मैच अभी तक बेनतीजा जा रहा। इसके अलावा अब बात करने वाले हैं हम T20 World Cup 2024 में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हुए मुकाबले के जीत हार के बारे में किस टीम ने कितने प्रतिशत जीत हासिल की और अपना रिकॉर्ड बनाया।

T20 वर्ल्ड कप 2024 में ऑस्ट्रेलिया ने अब तक मात्र दो मैच जीत कर अपने नाम किए हैं वहीं अगर हम टीम इंडिया की बात करते हैं तो T20 World Cup 2024 में टीम इंडिया ने तीन मैच जीत लिए हैं और अभी भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबला जारी रहेगा।

यह भी देखेंSonakshi Sinha Wedding: सोनाक्षी की शादी में 7 फेरे या निकाह, शादी हुई संपन्न

भारत की जीत का प्रतिशत बढ़ा

अब बात करते हैं हम भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हो रहे मुकाबले में किस टीम का प्रतिशत अधिक है और जीतने की उम्मीद किसकी ज्यादा है तो आपको बता दे की अब तक हुए ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच मैच में प्रतिशत भारत का ज्यादा रहा है और अब आगामी हो रहे मैच में भी भारत का प्रतिशत 56 तो ऑस्ट्रेलिया का प्रतिशत मात्रा 44 रह गया है।

मैच शुरू होने से पहले जो प्रतिशत दिखाई देता है वह पिछले मैच को देखते हुए आता है जिसमें आगामी मैच की प्रतिशत भी दर्ज की जाती है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अब तक हुए 31 से अधिक मुकाबले में भारत का प्रतिशत ऑस्ट्रेलिया की टीम से हमेशा अधिक रहा है।

यह भी देखेंAfghanistan Vs Australia: अफगान ने ऑस्ट्रेलिया को 21 रन से हराया

Disclaimer– यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. यहां यह बताना जरूरी है कि gsguruji.com किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें।

Share This Article
मेरा नाम चंदन गोला है. मैंने अपना 3 साल मिडिया पर एडिटिंग में बिताया है. अब Gsguruji.com न्यूज़ वेबसाइट पर अपनी भूमिका निभा रहा हूँ। मुझे टेक्नोलॉजी क्षेत्र में काम करने का बहुत अनुभव है.
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *